Monday 21 December, 2009

'विषधर' को समर्पित
-----------------------------
अब तेरी जान का खुदा हाफिज़

तेरा आशिक पठान है प्यारे।।

--------------------------------------------------
विवेक सहाय का मामला अटका

नयी दिल्ली : प्राप्त जानकारी के अनुसार सीवीसी ने श्री विवेक सहाय को पूर्व में दिए गए अपने 'कंडीशनल विजिलेंस क्लीयरेंस' को भी मंगलवार 15 दिसंबर को वापस ले लिया है. इससे अब उनका मामला काफी हद तक अटक गया है. रविवार 14 दिसंबर को यह चर्चा जोरों पर थी कि सोमवार को श्री सहाय एमटी में ज्वाइन करने जा
रहे हैं. इसीलिए शायद शुक्रवार 11 दिसंबर को वह अंबाला डिवीजन का निरीक्षण करने नहीं गए. सोमवार-मंगलवार हो जाने तथा पीएमओ से फाइल आने के कोई आसार नजर नहीं आने पर अंतत: मंगलवार की रात वह निरीक्षण करने अंबाला के लिए रवाना हो गए. विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार सीवीसी ने उनके सभी मामलों पर संज्ञान लेते हुए गंभीर जांच शुरू कर दी है, तथापि रे.बो. विजिलेंस ने सीबीआई वालों को मंगलवार को यह कहकर लौटा दिया कि श्री सहाय की फाइलें उसके पास नहीं हैं जबकि 'रेलवे समाचार' को मिली जानकारी के अनुसार दि. 29.10.09 को डिप्टी सीवीओ ..रे. श्री मनीष भुइंटे द्वारा सीपीओ को दिए गए पत्र के अनुसार सीवीआई श्री एस. . खान को रे. बो. के अनिल कुमार, इंवेस्टीगेटिंग इंस्पेक्टर, की उपस्थिति में यह सभी 299 फाइलें सौंपी गई थीं, जोकि रेलवे बोर्ड विजिलेंस के पास ही रखी हुई हैं.

.पी. मिश्रा एवं एच. सी. जोशी के आदेश जारी

नयी दिल्ली : रेलवे बोर्ड ने बुधवार १६ दिसंबर देर रात को बतौर महाप्रबंधक श्री . पी. मिश्रा और श्री एच. सी. जोशी के पोस्टिंग आर्डर जारी कर दिए. श्री मिश्रा को महाप्रबंधक/.पू.रे. कोलकाता और श्री जोशी को महाप्रबंधक /..रे. इलाहाबाद बनाया गया है. दोनों अधिकारियों ने तुरंत अपना पदभार ग्रहण कर लिया है. खबर है कि जबरन छुट्टी पर भेजे गए महाप्रबंधक/एनएफआर श्री आशुतोष स्वामी को ओएसडी/मैकेनिकल बनाकर रेलवे बोर्ड में बैठाया जा रहा है. बताया गया है कि श्री स्वामी को कोई कार्य अथवा अधिकार नहीं होगा. वह सिर्फ बोर्ड के एक कोने में अलग-थलग बैठे रहेंगे. यह भी कहा गया कि इससे अच्छा तो वह लगातार छुट्टी पर रहकर रिटायर हो जाते तो ही बेहतर होता.

8 नए डीआरएम की पोस्टिंग के आदेश जारी

नयी दिल्ली : शुक्रवार 22 दिसंबर की रात 8.30 बजे 8 नए डीआरएम की पोस्टिंग के आदेश रेलवे बोर्ड द्वारा जारी कर दिए गए हैं. इसके अनुसार श्री अशोक गुप्ता को झांसी, श्री गिरीश पिल्लई को मुंबई सेंट्रल, श्री वाई. पी. सिंह को पालघाट से अंबाला, श्री आनंद माथुर को गुंटूर, श्री अश्विनी लोहानी को दिल्ली, श्री अनिल हांडा को खडग़पुर से भुसावल, श्री बी.के. मिश्रा को खडग़पुर और श्री सच्चिदानंद सिंह को पालघाट मंडल का मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) बनाया गया है. इसमें श्री वाई. पी. सिंह और श्री अनिल हांडा को लेटरल ट्रांसफर के तहत क्रमश: पालघाट से अंबाला और श्री अनिल हांडा को खडग़पुर से भुसावल पोस्टिंग दी गई है, जो कि उन्होंने स्वयं मांगी थी.

No comments: