Monday 25 January, 2010

बुधलाकोटी .रे. और के.बी.एल. मित्तल
आरडीएसओ के लिए
नामांकित


नयी दिल्ली : श्री बुधलाकोटी को महाप्रबंधक, उत्तर रेलवे और श्री के.बी.एल.मित्तल को डीजी/आरडीएसओ के लिए नामांकित करके एक प्रस्ताव एसीसी / डीओपीटी को पिछले हफ्ते भेजा गया है। श्री बुधलाकोटी वर्त्तमान में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, बिलासपुर में सीओएम और श्री मित्तल सेक्रेटरी / रेलवे बोर्ड हैं। ज्ञातव्य है कि इससे पहले श्री बुधलाकोटी के आर्डर एडीशनल मेम्बर / ट्रैफिक, रेलवे बोर्ड के पद पर हुए थे मगर उन्होंने वहां ज्वाइन नहीं किया है।

हालाँकि पहले खबर यह भी थी कि उत्तर रेलवे के लिए वर्त्तमान महाप्रबंधक / उत्तर पश्चिम रेलवे, जयपुर श्री विनय मित्तल भी कोशिश में हैं क्योंकि उन्हें वहां का माहौल कुछ जम नहीं रहा है और इसीलिए वे उत्तर रेलवे में जाना चाहते हैं जिससे उन्हें एक तरफ जयपुर कि घटिया राजनीति से छुटकारा मिलेगा और दूसरी तरफ दिल्ली में रहकर आगे बिना किसी अड़चन के मेम्बर बनना आसान होगा, परन्तु ऐसा लगाता है कि इसमें उन्हें सफलता नहीं मिल पाई।

इसी तरह बताते हैं कि श्री के.बी.एल.मित्तल भी उत्तर रेलवे में ही महाप्रबंधक बनने की जुगाड़ में थे मगर उनकी भी दाल फिलहाल नहीं गल पाई है और उन्हें आरडीएसओ में डीजी के पद पर प्रस्तावित किया गया है। फिर भी सूत्रों का कहना है कि रेलमंत्री ममता बनर्जी का कोई भरोसा नहीं है कि अंत-पन्त वे क्या फेर-बदल कर देंगी।

No comments: