Tuesday 4 November, 2008

'चोरमैन' को बोलाव, वर्मा का हो जायेगा कल्याण

लालू को इनकम टैक्स विभाग से बचना है तो आर. एन. वर्मा को पश्चिम रेलवे का महाप्रबंधक बनाना जरूरी है.....


नई दिल्ली : प्राप्त ताजा जानकारी के अनुसार श्री आर. एन. वर्मा की पोस्टिंग पश्चिम रेलवे में हो जायेगी क्योंकि हमारे विश्वसनीय सूत्रों का कहना है की श्री वर्मा ने अपने एक चीफ इनकम टैक्स कमिश्नर के माध्यम से रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव की गर्दन पकड़ ली है। सूत्रों का कहना है की दिल्ली के चीफ इनकम टैक्स कमिश्नर, श्री वर्मा के बैचमेट हैं और २४ किलोमीटर के दायरे वाली मेट्रो से निकलकर पश्चिम रेलवे में बतौर महाप्रबंधक आने के लिए श्री वर्मा ने अपने इसी चीफ इनकम टैक्स कमिश्नर का दामन थांबा है। सूत्रों ने बताया की चीफ इनकम टैक्स कमिश्नर ने अपने बैचमेट श्री वर्मा का यह काम करवाने के लिए अपने जूनियर और पटना के इनकम टैक्स कमिश्नर श्री अजय सिंह को कहा। सूत्रों का कहना है की लालू की आय से अधिक संपत्ति की जांच के सारे मामले इन्ही अजय सिंह के हाथ में हैं।
सूत्रों ने बताया की अपने 'बॉस' के आदेश का पालन करते हुए अजय सिंह इस काम के लिए कंपनी मामलों के मंत्री प्रेम चाँद गुप्ता को साथ लेकर सीधे लालू के पास रेल भवन पहुँच गए। जहाँ बताते हैं की कई मेम्बर्स के साथ लालू की मीटिंग चल रही थी, परन्तु जैसे ही श्री अजय सिंह श्री गुप्ता के साथ लालू के चेंबर में घुसे वैसे ही लगभग हडबडाते हुए उठकर लालू ने ''अरे आईये आईये अजय बाबू आईये आईये, आज यहाँ कहाँ घूम पड़े, सब खैरियत तो है न...........।'' उसी झोंक में लालू फ़िर श्री गुप्ता पर पिल पड़े और उन्हें लगभग गरियाते हुए कहा की ''भौजी को मिलने गए थे की नहीं, तुम से कितनी बार कहा है की भौजी को मिलने जाते रहा करो वो यहाँ दिल्ली में अकेली रहती हैं, अजय बाबु पटना में रहते हैं, महीने में एक बार आते जाते हैं, तो भौजी का ख्याल हम नहीं रखेंगे तो कौन रखेगा, ससुरा तुमसे कितनी बार कहा है की भौजी को मिठाई पहुँचा दो मगर........' जबकि अजय सिंह भी उनकी इस नौटंकी को बखूबी समझ रहे थे.
इसी के साथ लालू ने सब अधिकारीयों को अपने चेंबर से बाहर जाने को कह दिया। इसके बाद अजय सिंह ने वहाँ अपने आने का असली मकसद बताया, लालू ने जोर चपरासी को आवाज लगाई, ''जाओ जल्दी से 'चोरमैन' ( चेयरमैन, रेलवे बोर्ड ) को बुला लाओ, CRB के आते ही लालू ने हुकुम दनदनाया की जाओ जल्दी से आर. एन. वर्मा को पश्चिम रेलवे में पोस्ट करने का प्रस्ताव बनाकर ले आओ।'' सूत्रों का कहना है की श्री वर्मा के फंडा में काफ़ी दम है और अब लालू K.C.JENA की ही तरह वर्मा की फाइल बगल में दबा कर PMO से करा लायेंगे। जबकि विवेक सहाय ने अपने अपंग बेटे को ही इस बार भी अपनी पसंद की पोस्टिंग का मोहरा बनाया है और उसका मेडिकल सर्टिफिकेट लगा दिया है।
इस तरह लालू को अगर इनकम टैक्स डिपार्टमेन्ट से अपनी जान बचानी है तो आर. एन. वर्मा और विवेक सहाय को उनकी पसंद की पोस्टिंग देनी ही पड़ेगी। हालांकि सूत्रों का कहना है की अभी तक श्री वर्मा की फाइल DOPT में ही अटकी पड़ी है परन्तु उससे कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि लालू उनकी फाइल ख़ुद लेकर जायेंगे और उस पर पीएम् से साईन कराकर लायेंगे।

batate hain ki kamlesh गुप्ता की बतौर GM पोस्टिंग खटाई में पड़ गई है, क्योंकि हमारे सूत्रों का कहना है की उनके ख़िलाफ़ CVC ने प्रोसिक्यूशन का आदेश दे दिया है। इसीलिए श्री कुलदीप चतुर्वेदी की मध्य रेलवे का महाप्रबंधक बनने की संभावनाएं बढ़ गई हैं क्योंकि श्री विनय कुमार त्रिपाठी को मेट्रो रेलवे के लिए प्रस्तावित किया गया है। जबकि श्री ऐ के बोहरा को NCR और श्री सुदेश कुमार को ER तथा श्री दीपक कृष्ण को RSC के लिए प्रपोज किया गया है। इसी का विरोध करते हुए मेंबर इंजीनियरिंग श्री एस. के. विज ने DOPT को लैटर लिख दिया है।

No comments: