Saturday 1 May, 2010

रेलवे विद्युतीकरण सितंबर तक होगा पूरा

इंदौर : लंबी कसरत के बाद आखिरकार इंदौर-उज्जैन रेल विद्युतीकरण का काम कर रही कंपनी वेस्टन क्रॉम्प्टन आर्थिक संकट से उबर गई है। अब इसे पांचवीं कंपनी के रूप में हैदराबाद की सुजाना टॉवर्स कंपनी ने टेकओवर किया है।


एक साल से ज्यादा समय से कंपनी गहरे आर्थिक संकट में फंस गई थी और इसका सीधा असर इंदौर-उज्जैन और देवास-मक्सी रेल लाइन के विद्युतीकरण की गति पर पड़ रहा था। यह काम सालभर से ज्यादा समय तक पिछड़ता रहा है। सुजाना टॉवर्स ने रेल विद्युतीकरण, कोटा को आश्वस्त किया है कि वह मालवा के रेल प्रोजेक्टों के लिए सबकॉन्ट्रेक्टर्स को इसी हफ्ते से बकाया राशि देना शुरू कर देगी। इससे वे बचा हुआ काम तेज गति से कर सकेंगे।


रेल विद्युतीकरण, कोटा चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर अवनीश कुमार ने बताया हम 25 अप्रैल से पहले नई कंपनी के पदाधिकारियों के साथ दोनों सेक्शन का दौरा कर बचे काम का जायजा लेंगे। इंदौर तक मेन लाइन का काम जून तक पूरा करना अभी भी हमारी प्राथमिकता में है और सितंबर तक इंदौर-उज्जैन और देवास-मक्सी ट्रैक विद्युतीकृत कर दिए जाएंगे। सुजाना टॉवर्स ने प्रतिबद्धता जताई है कि वह भिन्न रेल प्रोजेक्टों के रुके भुगतान के लिए इसी हफ्ते साढ़े पांच करोड़ रुपए जारी करेगी।

No comments: